गेटी इमेजेज

राल्फ रंगनिक चला गया है और एरिक टेन हाग आधिकारिक तौर पर प्रभारी हैंमेनचेस्टर यूनाइटेड . उसे माफ किया जा सकता है यदि वह चारों ओर देखता है और इस निष्कर्ष पर पहुंचता है कि उसके आगे की नौकरी उसके आने की अपेक्षा से बड़ी है। यूनाइटेड प्रीमियर लीग में केवल 58 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा जो प्रीमियर लीग सॉकर का उनका सबसे खराब सीजन है। चैंपियंस लीग से चूकना एक टीम के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, जिसे पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण मात्रा में पैसा खर्च करने के बाद भी हर स्थिति में खिलाड़ियों को खरीदने की जरूरत है।

बोर्ड को दस हग का समर्थन करना चाहिए लेकिन क्लब के सामने आने वाले मुद्दों की गहराई केवल एक सीज़न में ठीक नहीं हो पाएगी। दस हैग की पसंदीदा नई प्रणाली को स्थापित करना, संभवतः 4-3-3 सेटअप को आक्रामक रूप से दबाने के लिए, उन खिलाड़ियों से खरीदने की आवश्यकता होगी जो रंगनिक प्राप्त करने में सक्षम नहीं थे, लेकिन छह महीने से अधिक के अनुबंध के साथ, दस हैग को प्राप्त करने के लिए अधिक अक्षांश है लाइन में दस्ते या नए खिलाड़ी प्राप्त करें। जो लोग युनाइटेड के भविष्य का हिस्सा नहीं हो सकते हैं, उन्हें आगे ले जाया जाएगा, लेकिन अगर युनाइटेड के पास यूरोपीय फ़ुटबॉल बिल्कुल नहीं होता तो इससे निपटना आसान हो सकता था।

यूरोपा लीग में रेड डेविल्स के साथ, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक संतुलन बनाने की आवश्यकता होगी कि उनके पास कवर है और साथ ही यह भी साफ़ करें कि वे क्या कर सकते हैं। काफी कुछ मुफ्त एजेंटों ने पहले ही क्लब से अपने प्रस्थान की घोषणा कर दी है, जिससे प्री-सीजन शुरू होने से पहले दस हैग होल भरने होंगे। वह अजाक्स से सभी को अपने साथ नहीं ला पाएगा, जो इसे उसके करियर की सबसे बड़ी प्रबंधकीय नौकरी और नीदरलैंड के बाहर उसकी पहली शीर्ष-उड़ान स्थिति में एक दिलचस्प चुनौती बनाता है।

यहां, हम मैनचेस्टर यूनाइटेड के सीनियर पुरुष रोस्टर को तोड़ते हैं और यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि इस गर्मी में क्या होने वाला है और क्या नहीं:

मैनचेस्टर यूनाइटेड गोलकीपर आउटलुक

  • रह रहे हैं:डेविड डी Gea
  • अनियत भविष्य:डीन हेंडरसन
  • जा रहा है:ली ग्रांट

कीपर एक ऐसी स्थिति है जो मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए सरल होनी चाहिए लेकिन इसे ठीक करना मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ दस हैग के कार्यकाल के लिए महत्वपूर्ण होगा। डेविड डी गेआ वर्षों में अपने सर्वश्रेष्ठ सीज़न में से एक से बाहर आ रहे हैं क्योंकि वह प्रीमियर लीग में 128 सेव के साथ तीसरे स्थान पर थे, लेकिन यह एक ऐसा आंकड़ा है जो थोड़ा भ्रामक है। उन्होंने 513 के साथ किसी भी कीपर के पांचवें सबसे अधिक शॉट्स का सामना किया, लेकिन एक पैदल यात्री ने 69% की बचत प्रतिशत पोस्ट किया।

अपने सामने रक्षकों की एक घूर्णन कास्ट के साथ, डी गे ने किसी भी शीर्ष पांच कीपर की तुलना में लक्ष्य पर अधिक शॉट्स का सामना किया और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन अगर वह इतने दबाव में नहीं थे, तो उनकी लंबे समय से चली आ रही कमजोरी क्रॉस को संबोधित कर सकती है। ज्वलंत मुद्दा बन गया है। डी गे ने 648 में से केवल आठ क्रॉस का दावा किया, जिसका उन्होंने सामना किया, बॉक्स में अपने लिए कुछ मुद्दों को बनाने में मदद की। पंखों में प्रतीक्षा कर रहे हैं डीन हेंडरसन, जिन्होंने सोचा था कि उनका मजबूत जादू हैशेफ़ील्ड युनाइटेडउन्हें शुरुआती नौकरी का मौका देगा, लेकिन तब से उन्होंने दो साल ज्यादातर बेंच को संभालने में बिताए हैं।

हेंडरसन ने पिछले सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में केवल तीन प्रदर्शन किए। साथन्यूकैसल यूनाइटेडगोलकीपर की तलाश में, हेंडरसन इस गर्मी में आगे बढ़ सकता है लेकिन अगर वह रहता है, तो उसे डी गे को हराने के लिए एक शॉट मिलना चाहिए।

आदर्श चालें: उम्मीद है, युनाइटेड को अपने नंबर तीन के रूप में एक अनुभवी विकल्प जोड़ने के अलावा गोलकीपर पर कदम उठाने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि हेंडरसन छोड़ देता है, तो यूनाइटेड के लिए पीछा करने में प्रवेश कर सकता हैवेस्ट ब्रोमविच एल्बियनसैम जॉनस्टोनएक खिलाड़ी जो दोनों टीम के घरेलू कोटे में मदद करेगा, लेकिन, 29 साल की उम्र में, जरूरत पड़ने पर डी गे के लिए भी कदम रख सकता है।

दुनिया के खेल के और भी अधिक कवरेज की लालसा? नीचे सुनें और फॉलो करें क्यू गोलाज़ो! एक दैनिक सीबीएस सॉकर पॉडकास्टजहां हम आपको कमेंट्री, प्रीव्यू, रिकैप्स और बहुत कुछ के लिए पिच से परे और दुनिया भर में ले जाते हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड रक्षात्मक दृष्टिकोण

  • रह रहे हैं:डियोगो दलोत,राफेल वाराणे,ल्यूक शॉ
  • अनियत भविष्य:एलेक्स टेल्स,हैरी मागुइरे,विक्टर लिंडेलोफ़,हारून वान-बिसाका,ब्रैंडन विलियम्स
  • जा रहा है:एरिक बैली,फिल जोन्स, एक्सल त्ज़ुआंज़ेबे
  • ऋण उम्मीदवार:टेडेन मेंगी,अल्वारो फर्नांडीज

जब हम यूनाइटेड डिफेंस में पहुंचेंगे तो चीजें दिलचस्प होने लगती हैं क्योंकि टीम हर स्थिति में सुधार करना चाहेगी। टेन हैग अपने साथ अजाक्स से जुरिएन टिम्बर को लाना चाहते हैं, लेकिन कुछ अन्य पदों की तरह, चैंपियंस लीग सॉकर की कमी के कारण भर्ती में समस्या होगी। डिफेंडरों की तिकड़ी को नहीं छोड़ा जाएगा, गहराई की कमी के बाहर अगर उन्हें प्रतिस्थापित नहीं किया जाता है, और एक टीम के लिए क्लियरिंग वेतन महत्वपूर्ण होगा जो वर्षों से लगातार योजना के बिना स्थानान्तरण कर रहा है। सवाल यह है कि वे जो पैसा खाली करते हैं उसका क्या करते हैं।

टेन हैग में 4-3-3 दबाने की संभावना है जो दलोट, शॉ और संभावित टेल्स की दोनों तरह से जाने की क्षमता का बड़े पैमाने पर उपयोग करेगा। लेकिन केंद्रीय रूप से, चीजें कठिन हैं क्योंकि यूनाइटेड के पास सेंटर बैक हैं जो व्यक्तिगत रूप से काम कर सकते हैं लेकिन गति की कमी के कारण संभवतः एक साथ काम नहीं कर सकते हैं। वाराणे और लिंडेलोफ स्थितिगत रूप से बेहतर सेंटर बैक हैं, लेकिन अगर वह स्वस्थ रह सकते हैं, तो वाराणे की निरंतरता ही उन्हें मेरे लिए थोड़ा ऊपर उठाती है। यूनाइटेड के लिए इस गर्मी में डिफेंडर को नुकसान पहुंचाए बिना मैगुइरे से आगे बढ़ना मुश्किल होगा, लेकिन सेंटर-बैक में एक तरोताजा होना निश्चित रूप से जरूरी है।

यदि कोई मागुइरे की मजदूरी को स्वीकार करेगा, तो उसे एक सेकंड में जाने देना समझ में आता है क्योंकि यह दस हैग को एक नया कप्तान रखने की अनुमति देता है, जिससे टीम पर उसके अधिकार पर मुहर लग जाती है। टेन हैग को बारीकी से देखने की जरूरत होगी और देखें कि यूरोपा लीग की प्रतिबद्धताओं के साथ प्रेसीजन प्ले में कौन प्रभावित करता है, यूनाइटेड डिफेंडरों के लिए बहुत सारे गेम होंगे और पेकिंग ऑर्डर को जल्दी स्थापित करना महत्वपूर्ण होगा।

आदर्श चालें:रेड डेविल्स बाजार में शीर्ष केंद्र में से एक को वापस पाना पसंद करेंगे, लेकिन वे पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैंचेल्सी जूल्स कौंडे और पाउ ​​टोरेस जैसे नामों के लिए। चैंपियंस लीग सॉकर के बिना उन्हें हराना मुश्किल होगा। इसके अलावा, इन दिनों यूनाइटेड को जिन क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है, उन्हें देखते हुए, रक्षा में बजट पर हस्ताक्षर करना बहुत मायने रखता है।

हालांकि एक पुराने खिलाड़ी के लिए जाना यूनाइटेड-एस्क की बात नहीं है जो स्टार नहीं है, चीजों को फ्रंट ऑफिस में बदलने की जरूरत है जितना उन्हें मैदान पर बदलने की जरूरत है। कुछ नाम जो बिल में फिट हो सकते हैं वे अनुबंध से बाहर हैंजेम्स टारकोव्स्की जिन्होंने प्रीमियर लीग में किसी भी डिफेंडर के दूसरे सबसे अधिक युगल में शामिल होने के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। अगर वे युवा नहीं दिखना चाहते हैं,साउथेम्प्टनका मोहम्मद सलीसु एक अधिक मोबाइल विकल्प है जो प्रीमियर लीग के अनुभव के साथ भी उपलब्ध हो सकता है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड मिडफ़ील्ड आउटलुक

  • रह रहे हैं:फ्रेड,डोनी वैन डे बीकी,ब्रूनो फर्नांडीस
  • अनियत भविष्य:स्कॉट मैकटोमिनाय,जेम्स गार्नर
  • जा रहा है:जेसी लिंगार्ड,नेमांजा मैटिक,पॉल पोग्बास,जुआन माता, एंड्रियास परेरा
  • ऋण उम्मीदवार:आमद,फैसुंडो पेलिस्ट्री, हैनिबली

मिडफ़ील्ड वह जगह होगी जहां यूनाइटेड इंजन कैसे टिकेगा, यह तय करने के लिए दस Hag के पास महत्वपूर्ण निर्णय होंगे। कम से कम, वैन डी बीक, जो अजाक्स में डच कोच के लिए खेला था, बाकी टीम के लिए दस हाग के विचारों को बदलने में मदद करने में सक्षम होगा, यही कारण है कि मैं उसे देखता हूं जबकि ब्रूनो फर्नांडीस हारने के लिए बहुत प्रतिभाशाली है। मैनचेस्टर यूनाइटेड को एक ऐसी प्रणाली की आवश्यकता है जो फर्नांडीस के साथ-साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (जिसे हम एक सेकंड में प्राप्त करेंगे) के अनुरूप हों। फ्रेड वह जगह है जहां चीजें दिलचस्प हो जाती हैं, एक खिलाड़ी जो ब्राजील के लिए मैदान में आगे खेल रहा है, लेकिन यूनाइटेड के लिए अधिक औसत दर्जे का है, जो आमतौर पर अधिक रक्षात्मक मिडफील्डर के रूप में खेल रहा है। युनाइटेड को उम्मीद होगी कि दस हग से अधिक सक्रिय प्रणाली उससे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करेगी।

फ्रेड के जाने से यूनाइटेड को टीम में कहीं और उपयोग करने के लिए काफी पैसा बचा सकता है। फ्रेड किसी भी तरह से एक पूर्ण मिडफील्डर नहीं है, लेकिन उसे अपने कुछ रक्षात्मक कर्तव्यों से मुक्त करने और उसे कम ड्रिबल करने के लिए कहने से मदद मिल सकती है। टेन हैग को यह भी निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट को बढ़ावा देने में मदद करने वाले एक मजबूत सीज़न के बाद जेम्स गार्नर प्रीमियर लीग के लिए तैयार हैं या नहीं। यदि यूनाइटेड अधिक देखना चाहता है, तो उसे अनुभव प्राप्त करने के लिए ट्रिकी ट्रीज़ के साथ एक और सीज़न बिताने देना समझ में आता है। मैकटोमिन की एक भूमिका हो सकती है यदि एक और रक्षात्मक मिडफील्डर को ऑफ सीजन के दौरान नहीं जोड़ा जाता है, लेकिन सीमित सीमा वाले मिडफील्डर के रूप में, वह ऐसा व्यक्ति है जिसे बेहतर विकल्प जोड़े जाने पर आगे बढ़ना चाहिए।

दोनों के बाद खत्म हो रहा जेसी लिंगार्ड का अनुबंधवेस्ट हैम युनाइटेड और न्यूकैसल युनाइटेड प्रस्तावों के साथ आया, जबकि यूनाइटेड मैनेजर द्वारा उसका उपयोग नहीं किया जा रहा था, फ्रंट ऑफिस की विफलताओं को दर्शाता है। क्या ट्रांसफर मार्केट में कुछ मिलियन डॉलर एक टीम के लिए युनाइटेड के आकार की सुई को आगे बढ़ाते हैं? शायद नहीं, लेकिन जब आपके पास एक निश्चित खिलाड़ी का उपयोग करने की कोई योजना नहीं है, तो इसे भुनाना हमेशा बेहतर होता है और उन्हें मुफ्त में खो देता है। फिर निश्चित रूप से वह सितारा है जो कभी नहीं था, जिसका यूनाइटेड में समय समाप्त हो गया है। पॉल पोग्बा युग समाप्त हो गया है औरजबकि वह अब अपने पुराने स्तर तक नहीं हो सकता है, यह काफी हद तक मिडफ़ील्ड की प्रतिभा है जो मुफ्त में दरवाजे से बाहर निकलती है।

आदर्श चालें:यूनाइटेड के शीर्ष लक्ष्यों में से एक फ्रेंकी डी जोंगो है एक कदम जो संभव है क्योंकि अभी तक एक और गर्मी के लिए बार्सिलोना एक गंभीर वित्तीय स्थिति में है। यूनाइटेड बोर्ड को उम्मीद है कि बार्सिलोना को बेचने के लिए दबाव डाला जाएगा, लेकिन इतने गहरे दस्ते के साथ, बार्सिलोना ला लीगा के वित्तीय नियमों के आसपास एक और रास्ता खोज सकता है। भले ही यूनाइटेड एक वित्तीय समझौते पर आ सकता है, क्या चैंपियंस लीग में खेलने वाले दस हैग के साथ फिर से जुड़ने की खींचतान है? शायद नहीं, जो यूनाइटेड को फिर से लक्ष्य के दूसरे स्तर पर ले जाता है।

एक उचित रक्षात्मक मिडफील्डर और ब्राइटन जैसे खिलाड़ियों की बड़ी आवश्यकता हैयवेस बिसौमा, एस्टन विला काडगलस लुइज़ो , या उनकी शैली का कोई व्यक्ति टीम के स्तर को ऊपर उठा सकता है। लेकिन, यह तथ्य कि लक्ष्य का वह स्तर एक स्पष्ट उन्नयन होगा, इस बारे में अधिक कहता है कि यूनाइटेड किसी भी चीज़ की तुलना में कहाँ है। युनाइटेड के रिक्रूटमेंट पुल का परीक्षण गर्मियों के दौरान किया जाएगा।

मैनचेस्टर यूनाइटेड अटैक आउटलुक

  • रह रहे हैं:जादोन सांचो, क्रिस्टियानो रोनाल्डो,एंथोनी एलंगा
  • अनियत भविष्य:मार्कस रैशफोर्ड
  • जा रहा है:एडिसन कैवानी, एंथोनी मार्शल
  • ऋण उम्मीदवार:ताहित चोंग,शोला शोरटायर, एलेजांद्रो गार्नाचो

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए सबसे कम चिंता का क्षेत्र हमला है। जादोन सांचो के दूसरे वर्ष को जर्मनी से इंग्लैंड वापस अपने प्रारंभिक संक्रमण से बेहतर जाना चाहिए, खासकर अगर दस हेग उसे अपने पसंदीदा वामपंथी स्थिति में खेलने की अनुमति देते हैं। रंगनिक ने सबसे अच्छी चीजों में से एक एंथनी एलंगा को प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास देना था और यह पूरे सीजन में लाभांश का भुगतान करेगा। एक इच्छुक शूटर और प्रेसर, एलंगा जल्दी से दस हैग के तहत पसंदीदा बन जाएगा।

टेन हैग पहले ही कह चुके हैं कि वह अगले सत्र में रोनाल्डो का उपयोग करेंगे, ऐसा नहीं है कि उनके पास बहुत विकल्प हैं, रोनाल्डो ने यूनाइटेड के 57 लीग गोलों में से 18 गोल किए। चुनौती यह होगी कि रोनाल्डो के साथ प्रेस को काम कराया जाए और अगर चीजें दक्षिण की ओर जाती हैं तो इसे प्रबंधित करने का तरीका निकाला जाएगा। यह एक बड़ा मुद्दा नहीं होगा, लेकिन यह तब सामने आ सकता है जब रोनाल्डो का गोल स्कोरिंग हिट हो जाता है क्योंकि वह 40 के करीब पहुंच जाता है। रोनाल्डो का गोल स्कोरिंग उसकी बढ़ती कमियों के लिए कहीं और बनाता है, लेकिन अगर गोल रुक जाते हैं, तो कैलकुलस बदल जाता है, और तेज़।

मार्कस रैशफोर्ड का मैनचेस्टर यूनाइटेड करियर समाप्त हो सकता है क्योंकि वह अपने सातवें शीर्ष उड़ान सत्र में केवल चार लीग गोल करने वाले अपने सबसे खराब प्रीमियर लीग गोल से बाहर आते हैं। कई बार ऐसा लगता था कि रैशफोर्ड की चोटें उसे पकड़ रही थीं। यदि वह वामपंथी पर सांचो का बैकअप होने के साथ ठीक है, तो चारों ओर जाने के लिए पर्याप्त खेल हैं लेकिन यह एक ऐसा परिदृश्य हो सकता है जहां दृश्यों में बदलाव दोनों पक्षों के लिए समझ में आता है।

आदर्श चालें: पिछले एक साल में बेनफिका के लिए परमाणु बनने के बाद हर दूसरे क्लब के साथ, वे डार्विन नुनेज़ को जोड़ना चाहेंगे। नुनेज़ 22 साल के हैं और बेनफिका के लिए स्टार्टर के रूप में अपने दूसरे सीज़न में प्राइमेरा लीगा में 26 गोल करने के बाद अच्छे कारणों से दुनिया के सबसे वांछित स्ट्राइकरों में से एक हैं। लेकिन वे उसके लिए बहुत कुछ चाहते हैं और युनाइटेड युवा स्ट्राइकर के लिए बोली लगा सकता है। टेन हैग अजाक्स के एंटनी के लिए आगे बढ़ रहे हैं या यहां तक ​​​​कि देखें कि क्या चेल्सी हकीम ज़ीच को बेचने का व्यवसाय कर सकती है ताकि इसे अधिक संतुलित दस्ते में बदलने में मदद मिल सके।