गेटी इमेजेज

कई सिद्धांतों और रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि क्या गलत हो सकता हैफीनिक्स सनजैसा कि वे सीजन के दूसरे दौर में के खिलाफ गिर गए थेडलास मावेरिक्स.क्रिस पॉलघायल हो सकता है या नहीं।डीआंद्रे आयटन मुख्य कोच मोंटी विलियम्स के साथ हो भी सकता है और नहीं भी। लेकिन बुधवार को,एथलेटिकफीनिक्स के मंदी में एक नई शिकन की सूचना दी: टीम स्पष्ट रूप से COVID-19 के प्रकोप से निपट रही थी।

फीनिक्स के गेम 7 की हार या उसके बाद के दिनों में एक खिलाड़ी सहित कुल छह व्यक्तियों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। उनमें से एकमात्र नामित व्यक्ति सहायक कोच ब्रायन गेट्स थे, जो गेम 7 से चूक गए थे। द सन्स ने जूम पर भरोसा करने के बजाय डलास से हारने के बाद इन-पर्सन एग्जिट इंटरव्यू आयोजित नहीं किया था।

सन्स ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन निजी तौर पर जोर देकर कहा कि इसका कोई उल्लंघन नहीं थाएनबीए के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल। "मुझे लगता है कि यह बहुत स्पष्ट है कि कोई भी सामान की रिपोर्ट नहीं करना चाहता था," सन के सकारात्मक परीक्षणों के ज्ञान वाले एक सूत्र ने कहा, जो उनके बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए अधिकृत नहीं थे। "और यह वह जगह है जहाँ यह पासा हो जाता है।" लीग के एक प्रवक्ता ने कहा कि "एनबीए ने सन के खिलाड़ियों या कर्मचारियों द्वारा किसी भी नियम के उल्लंघन का सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं देखा है।"

सन 2021 के वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस फाइनल के पिछले सीज़न के गेम 1 से पहले द सन्स ने क्रिस पॉल को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के लिए खो दिया था, और वह अंततः दो गेम से चूक गए। हालांकि, इस सीजन में लीग के टेस्टिंग सिस्टम में काफी बदलाव आया है। टीमों से अपेक्षा की जाती है कि वे अब व्यक्तियों का परीक्षण तभी करें जब वे रोगसूचक हों। इस तरह खिलाड़ी पसंद करते हैंअल होरफोर्ड,पॉल जॉर्जतथाजैच लावाइनइस सीज़न के बाद के खेलों से चूक गए हैं।

प्रकोप की पूरी सीमा को जाने बिना, यह जानना असंभव है कि इसने सन्स को कितना प्रभावित किया क्योंकि वे अपनी दूसरे दौर की श्रृंखला के आखिरी दो गेम डलास से हार गए थे। अंततः, यह संभवतः कई कारकों में से एक है जो फीनिक्स की हार का कारण बना, लेकिन बहुत कम से कम, यह एनबीए के इतिहास में सबसे अप्रत्याशित गेम 7 ब्लोआउट्स में से एक के लिए स्पष्टीकरण के कुछ अंश प्रदान करता है।