गेटी इमेजेज

यह कहने के लिए पर्याप्त है, चीजें वैसी नहीं हैं जैसीकेविन ड्यूरेंट ब्रुकलिन में योजना बनाई। तीन साल, सात प्लेऑफ जीत और एक श्रृंखला जीत। 2022 के प्लेऑफ़ से बाहर होने वाली एकमात्र टीम।जेम्स हार्डनएक व्यापार को मजबूर करने से पहले घायल और आकार से बाहर और आम तौर पर अपने पूर्व स्वयं का एक खोल था।क्यरिए इर्विंग स्थानांतरण के कगार पर प्रतीत होता है। ड्यूरेंट, जो मूल रूप से अब एक कोने में समर्थित है, कथित तौर पर अपने भविष्य के बारे में सोच रहा हैजाल.

इस बीच,स्वर्ण राज्य योद्धाओं, राजवंश दुरंत ने अपनी स्वतंत्र चैम्पियनशिप योग्यता साबित करने की कोशिश की, बस एक और खिताब जीता, पिछले आठ वर्षों में उनका चौथा, साबित हुआड्रायमंड ग्रीनविवादास्पद मुद्दा यह है कि चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने और जीतने के लिए उन्हें वास्तव में ड्यूरेंट की आवश्यकता नहीं थी।

बेशक, ड्यूरेंट के साथ वॉरियर्स काफी बेहतर थे, जो यकीनन अब तक का सबसे बड़ा शुद्ध स्कोरर है और गोल्डन स्टेट के साथ अपने खेल को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले गया। लेकिन वे उससे पहले जीते थे, और अब वे उसके बाद जीते हैं।

कागज पर, नेट्स के पास ड्यूरेंट के युद्ध-पश्चात के प्रतिशोध के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए जो कुछ भी था, वह था। उनके पास जेम्स हार्डन और क्यारी इरविंग और ठोस परिधीय भाग थे। हार्डन पर्याप्त रूप से अच्छा नहीं था, या पर्याप्त आकार में नहीं था, या पर्याप्त स्वस्थ नहीं था, या इन सभी का कुछ संयोजन था, और जब यह कठिन हो गया तो उसने जमानत ले ली।

लेकिन हार्डन ग्रेवी वाला था। वह बाद में आया। इरविंग वह सह-कलाकार है जिस पर ड्यूरेंट ने मूल रूप से दांव लगाया था, और जैसा कि पिछले आधे दशक में तेजी से स्पष्ट हो गया है, इरविंग एक लंबी-शॉट वाली शर्त है। वह स्पष्ट रूप से एक आकर्षक दांव है। उसके पास बड़ा भुगतान करने की प्रतिभा है। लेकिन हिसाब-किताब करें, और आप देखेंगे कि 2015-16 में, उसने अपने करियर में ठीक एक बार भुगतान किया है, जिस पर उसकी विश्वसनीयता का एकमात्र टुकड़ा टिका हुआ है।

और अब वह फिर से शहर से बाहर निकलने वाला है।

इरविंग एक अधिकतम अनुबंध चाहता है। नेट्स उसे वह नहीं देने जा रहे हैं, जो उन्हें नहीं देना चाहिए। उन्होंने पिछले सीजन में 29 मैच खेले क्योंकि वह वैक्सीन शॉट नहीं लेंगे। वह उनके साथ तीन सीज़न रहे हैं और उन्होंने एक प्लेऑफ़ सीरीज़ जीती है। ड्यूरेंट इरविंग के साथ अपनी दोस्ती को अलग रखता है, जो कि बहुत अच्छा है, लेकिन वह इस वास्तविकता से आमने-सामने आ गया है कि वह, या उस मामले के लिए कोई और, इरविंग टीम के साथी पर भरोसा नहीं कर सकता।

तो अगला क्या? इरविंग के विपरीत, जिन्होंने नेट्स के लिए अपने अनुबंध संबंधी दायित्व को समाप्त कर दिया है (उनके पास 2022-23 सीज़न के लिए $ 36.5 मिलियन खिलाड़ी विकल्प है), ड्यूरेंट चार साल के पहले वर्ष में प्रवेश कर रहा है, ब्रुकलिन के साथ $ 198 मिलियन का अनुबंध जिस पर उसने पिछली गर्मियों में हस्ताक्षर किए थे। . उन्होंने निश्चित रूप से नहीं सोचा था कि जब उन्होंने उस दाल पर हस्ताक्षर किए तो उनकी परिस्थितियाँ इसमें भारी बदलाव लाने वाली थीं। हार्डन चला गया। इरविंग अपना बैग पैक कर रहा है। कौन जानता है कि सौदा क्या हैबेन सिमंस.

ड्यूरेंट के बारे में कहा जाता है कि वह "स्थिति की निगरानी कर रहा है और अपने भविष्य के साथ विकल्पों पर विचार कर रहा है," के अनुसारशम्स चरनिया , जो अपने स्वयं के व्यापार की मांग के कगार पर होने के लिए बहुत ही सूक्ष्म रूप से छिपी हुई कोड है। यह दुर्भाग्य की बात है। डुरंट बेहतर के हकदार हैं। उन्होंने कभी भी अपने बास्केटबॉल के 100 प्रतिशत से कम अपने साथियों को कुछ भी नहीं दिया है। गोल्डन स्टेट के साथ, उनके सह-कलाकारों को समान रूप से निवेश किया गया था।

"घास हमेशा हरियाली वाली नहीं होती है" जब ड्यूरेंट ने इस नेट्स मेस के लिए वॉरियर्स को छोड़ दिया, तो जैब्स खुद लिख रहे हैं, लेकिन 20-20 के पीछे है। उनके जाने के कारण वाजिब थे। के बाहर एक चैम्पियनशिप का पीछा करना चाहते हैंस्टीफन करी शैडो अपने कैलिबर के खिलाड़ी के लिए एक समझने योग्य और उचित प्रेरणा है, विशेष रूप से वह जिसने पहले स्थान पर योद्धाओं में शामिल होने के लिए ली गई गर्मी को लिया। कभी-कभी, कई बार, वास्तव में, चीजें ठीक नहीं होती हैं।

जब ड्यूरेंट ने 2019 की गर्मियों में ब्रुकलिन में इरविंग के साथ टीम बनाई, और निश्चित रूप से हार्डन के पार्टी में शामिल होने के बाद, यह अकल्पनीय होगा कि नेट्स अगले तीन सीज़न में एक प्लेऑफ़ सीरीज़ जीतेंगे। उन्हें इस पिछले सीज़न में सीज़न के बाद के मैदान में अपना रास्ता खेलना था, और वे स्वेप्ट होने वाली एकमात्र टीम थीं। यह एक गड़बड़ी है। इसके आसपास कोई दूसरा रास्ता नहीं है। लेकिन इसमें डुरंट की कोई गलती नहीं है। केवल एक चीज जो उसने गलत की वह थी गलत साथी पर भरोसा करना।