गेटी इमेजेज

NASCAR के प्रतियोगिता के वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्कॉट मिलर ने मंगलवार को SiriusXM NASCAR रेडियो पर एक उपस्थिति के दौरान रॉस चैस्टेन के साथ अन्य ड्राइवरों के मुद्दों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मंजूरी देने वाला निकाय स्थिति की निगरानी करेगा और यदि आवश्यक हो तो चेस्टेन के साथ किसी भी ड्राइवर के झगड़े को और बढ़ने से रोकने के लिए कदम उठाएगा।

गेटवे पर, प्रतियोगिता के अधिकारियों ने देखा कि एक नहीं, बल्कि दो ड्राइवरों ने ट्रैक पर होने वाली घटनाओं के बाद चेस्टेन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। डेनी हैमलिन, जिसे चेस्टेन के बम्पर से टर्न 2 की दीवार में भेजा गया, बार-बार अवरुद्ध हो गया और चेस्टैन को भीड़ में डाल दिया क्योंकि वह पूरे आयोजन के दौरान हैमलिन की विकलांग कार पर आया था।

इस बीच, चेस इलियट ने चेस्टेन से संपर्क के कारण इलियट द्वारा एक स्पिन के लिए सावधानी के बाद फिर से शुरू होने पर चेस्टेन को एक जवाबी झटका जारी किया।

जबकि मिलर ने स्वीकार किया कि जो कुछ हुआ उससे NASCAR के अधिकारी "नाराज" थे - हैमलिन को रविवार को रेस कंट्रोल द्वारा चेतावनी जारी की गई थी और कहा था कि उन्होंने अपनी बात रखी थी - उन्होंने जोर देकर कहा कि मंजूरी देने वाले निकाय को ड्राइवरों को संभालने देना था। यह देखते हुए कि कोई भी संपर्क स्वीकार्य स्तरों से आगे नहीं बढ़ा है, अपने दम पर मुद्दा।

"उन्होंने रॉस के लिए जीवन को दयनीय बनाने की कोशिश की, हम सभी ने देखा, लेकिन कम से कम हमने एक ज़बरदस्त टेकआउट या ऐसा कुछ नहीं देखा," मिलर ने कहा। "रॉस की दौड़ के बाद की टिप्पणियों से यह स्पष्ट था कि उसने वहाँ कुछ गलतियाँ की हैं और इसे ठीक करना चाहता है। लेकिन यह उन लोगों पर निर्भर है कि वे इसे सुलझाएँ और यह वहाँ से कैसे आगे बढ़े।"

मिलर ने यह भी साझा किया कि NASCAR इस सप्ताह के अंत में सोनोमा रेसवे में शामिल ड्राइवरों से मिल सकता है, लेकिन ध्यान दिया कि वे ऐसा तभी करेंगे जब उन्हें लगा कि हस्तक्षेप करना आवश्यक है।

मंगलवार तक, मिलर ने कहा कि NASCAR ने इसमें शामिल किसी भी ड्राइवर से बात नहीं की थी।

मिलर ने कहा, "आमतौर पर चीजों को मरने देना और ट्रैक पर फिर से हिट करने से पहले उनसे बात करना बेहतर होता है। यदि आवश्यक हो तो हम ऐसा करेंगे।" "लेकिन इस स्थिति में जहां कोई ज़बरदस्त टेकआउट और प्रतिशोध नहीं था, सबसे अच्छा यह है कि इसे थोड़ा शांत किया जाए और फिर बाद में उनसे बात की जाए।"

हालांकि रॉस चैस्टेन की आक्रामक ड्राइविंग शैली ने उन्हें कम उपकरणों में ओवर-अचीव करने से ब्रेकआउट स्टार और कप सीरीज़ के दावेदार बनने में मदद की है, इसने उन्हें अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ लोकप्रिय नहीं बनाया है। गेटवे पर उनके रन-इन के बाद, हैमलिन ने दौड़ के बाद जोर देकर कहा कि वह अंततः सुनिश्चित करेगा कि वह चैस्टेन के साथ भी मिल जाए।

"आप केवल वापस भुगतान करना चाहते हैं जब यह मायने रखता है," हैमलिन ने कहा,रेसर के केली क्रैंडल के अनुसार . "एक बार जब वह मेरे बाद नंबर 9 से बाहर हो गया, तो वह (चस्तैन) अब और जीतने के लिए विवाद में नहीं था। इसलिए - मैंने कई बार कहा है - आपको इन लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए, लेकिन यह सार्थक होने वाला है। यह एक सार्थक दिन होने जा रहा है।"

इस बीच, चैस्टेन ने स्वीकार किया कि गेटवे पर उनका ड्राइविंग स्वीकार्य नहीं था, जबकि साथ ही यह स्वीकार करते हुए कि उन्हें रेसट्रैक पर इसके लिए भुगतान करना होगा।

"शब्द इसे ठीक करने वाले नहीं हैं, इसलिए मुझे इसके लिए ट्रैक पर भुगतान करना होगा। लगभग आज किया," चेस्टैन ने फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ अपने पोस्ट-रेस साक्षात्कार में कहा। "और मैं हर उस चीज के लायक हूं जो वे करते हैं - मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं वही गलतियां करना जारी रखता हूं और कोनों को ओवरड्राइव करता हूं और लोगों को ड्राइव करता हूं।"