गेटी इमेजेज

NASCAR ने क्रिस ब्यूशर के लिए प्लेऑफ़ छूट को मंजूरी दे दी है, जो उन्हें COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद गेटवे पर पिछले सप्ताह की दौड़ से चूकने के बाद NASCAR प्लेऑफ़ के लिए पात्र बने रहने की अनुमति देगा। Buescher की प्लेऑफ़ छूट प्राप्त करने की खबरसबसे पहले फॉक्स स्पोर्ट्स के बॉब पोक्रास द्वारा रिपोर्ट किया गया था.

आरएफके रेसिंग ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि बुएशर वर्ल्ड वाइड टेक्नोलॉजी रेसवे में दौड़ नहीं करेंगे, जब उन्होंने सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, पहली दौड़ को चिह्नित करते हुए कि वह 2016 में कप पूर्णकालिक में जाने के बाद से चोट या बीमारी के कारण चूक गए थे। NASCAR कैम्पिंग वर्ल्ड ट्रक सीरीज़ के स्टार ज़ेन स्मिथ ने उनके स्थान पर बुशेर के नंबर 17 को हटा दिया, जिससे उनकी कप सीरीज़ की शुरुआत में एक ठोस 17 वां स्थान प्राप्त हुआ।

पोक्रैस की रिपोर्ट के अनुसार, बुशेर रविवार को सोनोमा रेसवे में ड्राइवर की सीट पर लौटेंगे।

ब्यूशर को प्लेऑफ़ से छूट मिलने की उम्मीद थी, क्योंकि NASCAR आम तौर पर उन ड्राइवरों को देने में उदार रहा है जो 2014 में अपने वर्तमान प्लेऑफ़ प्रारूप को अपनाने के बाद से चोट या बीमारी के कारण दौड़ से चूक जाते हैं। COVID के कारण दौड़ से चूकने वाले ड्राइवरों के लिए प्लेऑफ़ छूट पहले दी गई थी 2020 में जिमी जॉनसन और ऑस्टिन डिलन और 2021 में कोरी लाजोई को।

हालाँकि ब्यूशर अब प्लेऑफ़ के योग्य बना हुआ है, लेकिन एक दौड़ से चूकने से NASCAR प्लेऑफ़ के लिए उसका रास्ता और अधिक कठिन हो गया है। गेटवे से पहले, ब्यूशर पॉइंट स्टैंडिंग में 21वें स्थान पर था, प्लेऑफ़ में अंतिम स्थान के लिए कटऑफ़ लाइन से 75 पॉइंट पीछे। अब, ब्यूशर 24वें स्थान पर आ गया है और कटऑफ लाइन पर टायलर रेडिक से पूरे 104 अंक पीछे है।