गेटी इमेजेज

रविवार को हैल्मस्टेड गोल्फ क्लब में इतिहास रच दिया गया क्योंकि लिन ग्रांट डीपी वर्ल्ड टूर जीतने वाली पहली महिला बनीं। लेडीज यूरोपियन टूर और एलपीजीए टूर की सदस्य, 22 वर्षीय स्वेड 2022 स्कैंडिनेवियाई मिक्स्ड में अपनी जीत में निर्दोष थीं और इस प्रक्रिया में मैदान में उतरीं। 66-68-66-64 के राउंड के लिए साइन करते हुए, ग्रांट ने सह-टूर्नामेंट के मेजबान हेनरिक स्टेंसन और स्कॉटलैंड के मार्क वॉरेन की पसंद पर नौ-स्ट्रोक की जीत हासिल की।

"मुझे उम्मीद है कि अधिक लोग महिला गोल्फ को पहचानेंगे," ग्रांट ने अपनी ऐतिहासिक जीत के बारे में कहा। "पुरुषों के दौरे की तुलना में अधिक प्रायोजक एलईटी में जाते हैं, और बस यह महिलाओं के खेल को थोड़ा और बढ़ा देता है।"

78 पुरुषों और 78 महिलाओं के क्षेत्र में, ग्रांट बस प्रमुख था। फाइनल राउंड में दो-स्ट्रोक की बढ़त लेते हुए, ग्रांट ने अपने पहले छह होल में से पांच पर बर्डी बनाई, जिससे उसके सबसे करीबी पीछा करने वाले जेसन स्क्रिप्वेनर और बाकी क्षेत्र को थोड़ी उम्मीद मिली। सप्ताह के लिए, ग्रांट ने 24 अंडर के अपने अंतिम स्कोर के लिए 26 बर्डी और एक चील का कार्ड बनाया।

अपने गृह देश में ग्रांट की जीत वर्ष का उनका सातवां विश्वव्यापी खिताब है। कुछ हफ़्ते पहले बेल्जियम में एलईटी पर अपनी नवीनतम जीत के लिए उसे 30,000 डॉलर मिले थे, और अब स्वीडन में अपनी परेशानियों के लिए 300,000 डॉलर से अधिक का चेक भुनाएगी।

शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली क्षेत्र की एकमात्र महिला, ग्रांट से पूछा गया कि क्या वह इस सप्ताह पुरुषों को हराने के लिए विशेष रूप से उत्सुक हैं।

"निश्चित रूप से, सबसे महत्वपूर्ण बात।"